Yashraj Mukhate Biography in Hindi : यशराज मुखाते का जीवन परिचय (2021)

Yashraj Mukhate Biography in Hindi

अगर आप Yashraj Mukhate Biography in Hindi में पढ़ना चाहते हैं तो आप एक दम सही ब्लॉग पर आये हैं। यहाँ आप यशराज मुखाते का जीवन परिचय 2021 पूरी तरह से जान जायेंगे।

Yashraj Mukhate वो नाम है जो कुछ Hindi Youtube Videos बनाकर रातों रात मशहूर हो गया है। इस बॉलीवुड में न जाने कितनी हस्तियां रोज खुद को साबित करने के लिए आती है लेकिन उनमें से कुछ चंद लोग ही होते हैं, जो खुद का मुकाम हासिल कर पाते हैं।

अपनी सफलता को बनाए रखना भी किसी भी सफल इंसान के लिए जरूरी होता है। आज तक आपने न जाने कितने ही बॉलीवुड में संगीतकार, गीतकार को देखा होगा जिन्होंने अपने  धुन से आपको दीवाना बनाया है। आज हम ऐसे शख्स के बारे में बात करने जा रहे हैं, जो एक उभरते सितारे के रूप में देखे जा रहे हैं और जिनका नाम है यशराज मुखाते। तो चलिए शुरू करते हैं आज का ये आर्टिकल यशराज मुख़ाते का जीवन परिचय (Yashraj Mukhate Biography 2021).

यशराज मुखाते का जीवन परिचय Yashraj Mukhate Biography, Life Story in Hindi

Yashraj Mukhate का जन्म 28 नवंबर 1996 को  औरंगाबाद महाराष्ट्र में हुआ। आज उनकी उम्र 25 वर्ष है। उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा होली क्रॉस इंग्लिश हाई स्कूल से पूरी की। इसके बाद ही वे सिंहगड़ कॉलेज पुणे से अपनी पढ़ाई को  उन्होंने जारी रखा। उनके परिवार में उनके माता, पिता और बहन हैं। पिता का नाम भूषण राज मुखाते, जो एक सिंगर है। माता का नाम वैशाली मुखाते, जो एक गृहणी हैं तथा बहन का नाम  कल्याणी मुखाते हैं।

इन्हे भी पढ़ें :

आखिर कौन है Yashraj Mukhate ?

Yashraj Mukhate आज भारतीय संगीत जगत  में संगीतकार और निर्माता के रूप में जाने जाते हैं। अगर शिक्षा के बाद की जाए तो इन्होंने दूरसंचार और इलेक्ट्रॉनिक्स  इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री प्राप्त की है। यह बात अलग है कि उन्होंने इंजीनियरिंग को अपने Job Profile के रूप में आगे नहीं बढ़ाया।

क्या है Yashraj Mukhate के शौक

Yashraj Mukhate को गिटार बजाने, हारमोनियम बजाने और Photography का विशेष शौक है जिसे वे समय-समय पर पूरा करते दिखाई देते हैं।

Yashraj Mukhate कैसे हुए फेमस

Yashraj Mukhate का नाम उस समय Limelight में आया, जब उन्होंने 2020 में स्टार प्लस पर आने वाले शो साथ निभाना साथिया के प्रसिद्ध संवाद को एक मजेदार रूप दे दिया था। जिसे इस शो में कोकिलाबेन अपनी बहू गोपी से  कहते हुए नजर आती है। इसमें आपको  Spoof संगीत वीडियो Upload करते हुए दिखाया जाएगा जिससे इस संवाद को एक नया रूप दे दिया गया है। इस वीडियो को लगातार लोगों द्वारा सराहना मिली है और YouTube में लगभग 40 मिलियन लोगों ने इसे देखा है तथा पसंद भी किया है।

इस वीडियो पर कोकिलाबेन ने की थी तारीफ

धीरे-धीरे यह वीडियो Social Media पर वायरल हो गया और लोगों द्वारा भी खूब पसंद किया जाने लगा। जब वीडियो वायरल हो गया तब यशराज मुखाते के पास कोकिलाबेन का भी फोन आया जिसमें उन्होंने उनके काम की तारीफ की।

कैसे हुई यश Yashraj Mukhate के काम की शुरुआत ?

आर्टिकल Yashraj Mukhate Biography In Hindi के इस भाग में हम जानेंगे की कैसे इतनी जल्दी Yashraj Mukhate मशहूर हो गए।

Yashraj Mukhate के काम की शुरुआत बहुत दिलचस्प रही, जहां वे 2014 में ही Music Composer बन गए थे। उनका काम इतना अच्छा था कि उनकी तारीफ बड़े-बड़े Music Composer ने की जिनमें मुख्य रुप से Salim Merchant, Beny Dayal, Jasleen, Tony Kakkar शामिल थे।

2014 में Salim Merchant से उन्होंने मुलाकात की उन्होंने मंजिल नामक गीत बनाया इसके बाद उन्होंने तिनका तिनका बरसा (2019), रात बीते ना (2019), उचलिंगो मचलिंगो (2020), क्वारिन्टिन में ( 2020) मैं भी अपनी  क्षमता को दिखाया। इसके अलावा उन्होंने  Red FM 93.5 में आरजे अभिमन्यु के साथ भी काम किया है।

Social Media में भी रहते हैं एक्टिव

यशराज मुखाते को आप Social Media में भी Follow कर सकते हैं, जहां वे Facebook , Twitter,  Instagram, Youtube पर आपको अक्सर दिखाई देंगे और अपनी प्रतिभा का हुनर आप तक पहुंचाएंगे।

बॉलीवुड में भी रखते हैं खास शौक

Yashraj Mukhate को बॉलीवुड फिल्मों का भी बेहद शौक है। जहां उनके पसंदीदा अभिनेता रणबीर कपूर, पसंदीदा अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा पसंदीदा गायक अमित द्विवेदी (Amit Dwivedi)  और संगीतकार ए आर रहमान के संगीत को सुनकर इन्हें प्रेरणा मिलती है।

रातो रात चमकने वाले बन गए सितारा Yashraj Mukhate

Yashraj Mukhate द्वारा लाया गया यह वीडियो लोगों को बहुत पसंद आया जिसमें कोकिलाबेन अपनी बहू से पूछती हैं कि “रसोडे़ में कौन था?” क्योंकि उनके कुकर में चने बिना पानी डाले ही  उबाल दिया गया था। जिस बात का पता गोपी को नहीं होता और राशि इस बात से घबरा जाती है क्योंकि यह हरकत उसी ने की होती है। देखने में यह वीडियो बहुत ही मजेदार है जिससे इस वीडियो के लोगों को भी सरप्राइज मिल गया।

इस वीडियो के बाद Yashraj Mukhate को मिलने लगे कई और ऑफर

जैसे  ही “रसोडे़  में कौन था” वीडियो लॉन्च हुआ उसके कुछ दिनों बाद ही इस प्रकार के  वीडियो बनाने के लिए Yashraj Mukhate को कई और  ऑफर मिलने लगे। जिसे उन्होंने हाथों हाथ लिया और लोगों तक अपनी प्रतिभा फैलाने का काम किया। आने वाले समय में हमें उनके और भी वीडियो देखने को मिलेंगे।

Yashraj Mukhate का जीवन परिचय

इस प्रकार से हमने देखा कि यशराज मुखाते का जीवन परिचय दिलचस्प रहा जहां उन्होंने अध्ययन किसी और शेत्र में किया और अपना कैरियर दूसरे क्षेत्र में बनाया। जहां उन्हें कई मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा। आज वह एक Successfull Composer बन चुके हैं। उनके बनाए गए हास्य वीडियो आज भी लोगों को पसंद आते हैं। ऐसी उम्मीद की जा रही है कि आने वाले समय में भी हमें उनके द्वारा कुछ दिलचस्प वीडियो देखने को मिलेंगे।

आशा करता हूँ आज का हमारा ये आर्टिकल Yashraj Mukhate Biography In Hindi आपको बहुत पसंद आया होगा। Yashraj Mukhate जीवन परिचय अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ जरूर साँझा करें। ये आर्टिकल पढने के लिए धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*