About Us

About Us !

Hello Friends Welcome To Thehindiguide

Thehindiguide is a Professional Entertainment, Education & Tech Platform. Here we will provide you only interesting  unique content, which you will like very much.

We’re dedicated to providing you the best of Business, Entertainment, Education & Tech, with a focus on dependability and Fresh unique content. Our About-us page was created with the help of the About-us Generator

We’re working to turn our passion for Entertainment, Education & Tech into a booming online website. We hope you enjoy our Education & science as much as we enjoy offering them to you.

I will keep posting more important posts on my Website for all of you. Please give your support and love.

Thanks For Visiting Our Site

Contact Us !

—————————————————————————————————————————————–

नमस्कार दोस्तों,

हर कहानी के पीछे कई दिलचस्प मोड़ होते हैं। आज हम आपको अपने सफर की कहानी बताने जा रहे हैं जो है thehindiguide.com की कहानी, हमारी जुबानी।

Thehindiguide.com की शुरुआत की गई 2017 में। एक ऐसी वेबसाइट है, जहां पर आपको विभिन्न विषयों के बारे में सटीक जानकारी उपलब्ध कराई जाती है। जिनमें से बिजनेस, देश की मुख्य समस्याएं, पैसे कमाने के संपूर्ण जानकारी, गवर्नमेंट स्कीम, टेक्निकल ज्ञान, जैसे विविध विषयों के लिए आसानी से  वेबसाइट का उपयोग किया जा सकता है।

Thehindiguide.com हर आयु वर्ग के लिए बनाई गई वेबसाइट है, जिसमें हर आयु वर्ग अपने अंदर की जिज्ञासा को खत्म करने का प्रयास कर सकते हैं।

मैं कौन हूं— Arun Kumar

मेरा नाम अरुण कुमार शर्मा है। मैं जालंधर, पंजाब का रहने वाला हूं। मैंने अपना ग्रेजुएशन कंप्लीट किया और उसके बाद मैंने एक फर्टिलाइजर्स फॉर्म में Stock Analyst के रूप में अपने काम की शुरुआत की।

Arun Kumar Sharma
Arun Kumar Sharma

मैं अपने काम से खुश था, पर कहीं ना कहीं मेरे  अंदर एक राइटर छुपा हुआ था और तब मेरे मन में विचार आया कि मुझे एक वेबसाइट शुरू करनी चाहिए और फिर मैंने 2017 में अपने लिए ब्लॉगिंग की शुरुआत की।

Name :Arun Kumar Sharma
City :Jalandhar, Punjab
Designation :CEO (Thehindiguide.com)
Facebook Profile :arunsharmaweb
Email :darshonline2021@gmail.com

शुरू किया ब्लॉगिंग का सुनहरा सफर

जब मैंने ब्लॉगिंग शुरू नहीं की थी, तब मन में कई ऐसे विचार आते थे जिससे लगता था कि क्यों ना मैं अपनी क्रिएटिविटी अपनी कलम से लाऊं और लोगों तक अपनी बात पहुंचाऊँ। जब मैं दूसरे  ब्लॉग पड़ता था, तो मेरे दिमाग में कई ऐसे ख्याल आते जिससे मुझे लगता कि मुझे भी ब्लॉगिंग शुरू करना ही चाहिए।

काम की वजह से कम समय मिला पर मैंने 2017 में Thehindiguide.com से अपने ब्लॉगिंग की शुरुआत की। आज मैं बहुत खुश हूं कि अपना  सपना साकार कर सका।

Thehindiguide नाम है खास

मुझे हमेशा से ही अपनी वेबसाइट के लिए ऐसा नाम चाहिए था, जो लोगों को अपना सा लगे। कई बार मैंने देखा है कि नाम ऐसे होते हैं, जो समझ से परे भी हो जाते हैं।

Thehindiguide एक हिंदी वेबसाइट है, जिससे लोग आसानी से जुड़ सकते हैं जिससे आपको हर आयु वर्ग के लिए ज्ञान का भंडार मिलेगा। ऐसा देखा जा रहा है कि समय के हिसाब से हिंदी भाषा में विस्तार हो रहा है।

Thehindiguide को लोग आसानी से समझ सकते हैं। साथ ही साथ इस वेबसाइट के माध्यम से हिंदी ज्ञान के साथ-साथ अन्य जानकारी भी प्राप्त की जा सकती है। शुरुआत में वेबसाइट के नाम पर थोड़ा विचार विमर्श किया गया लेकिन हमें thehindiguide नाम ही सर्वोत्तम लगा ।

Thehindiguide में देखा जा सकता है सकारात्मकता का असर

जब  आप इस वेबसाइट पर जाते हैं, तो आप यह महसूस करेंगे कि आप पूर्ण रुप से सकारात्मकता की ओर अग्रसर रहते है, जहां पर किसी व्यक्ति विशेष की भावना को कभी भी ठेस पहुंचाने के बारे में नहीं सोचा जाता और ना ही ऐसी कोशिश भी की जाती है बल्कि हमेशा आपको अपडेट रखने की कोशिश की जाती है ताकि आप ज्यादा से ज्यादा ज्ञान प्राप्त कर सकें।

मिलिए हमारे कलम के जादूगरों से

Thehindiguide.com आज जिस मुकाम पर है उसका कुछ हद तक श्रेय हमारे  लेखकों को जाता है जिन्होंने अपनी क्रिएटिविटी लोगों तक पहुंचाई है। मुझे आज खुशी का अहसास है कि मैंने thehindiguide के लिए अच्छे लेखकों का चयन किया। आज मैं आपको उनसे रूबरू करवाना  चाहूंगा।

1).  चितरंगी बैरागी

इन्होंने BSL, LLB में ग्रेजुएट किया हैं। इनकी काबिलियत एक लेखक के रूप में भली-भांति हमें देखने को मिली है। इन्हें बच्चों से बेहद प्यार है और उन्हें कहानी, लेखन कार्य में इनकी विशेष रूचि देखी जा सकती है, जो इन्हें एक नई दिशा की ओर ले जाती है।

Chitrangi Bairagi
Chitrangi Bairagi (Content Writer)

साथ ही साथ इन्हें सामाजिक कार्यों में भी हिस्सा लेना पसंद है। इन्होंने लेखन को सर्वोपरि माना है इसके अलावा इन्हें फेमिनिज्म जैसी संस्था से जुड़ने का भी गौरव प्राप्त है।

2).  श्वेता रायजादा — इन्होंने इंग्लिश लिटरेचर में पोस्ट ग्रेजुएट किया है। साथ ही साथ इन्हें B.Ed की डिग्री भी प्राप्त है। एक शिक्षिका के रूप में कार्यरत हैं तथा इन्हें लेखन कार्यों का भी बेहद शौक है।

shweta royzada
Shweta Royzada (Content Writer)

समय निकालकर यह अपने मनपसंद लेखन के कार्यों को करना सार्थक मानती हैं यह अपने मन की बात को लेखन कला के माध्यम से लोगों तक पहुंचाती हैं।

भविष्य की योजना— 

Thehindiguide की पूरी टीम की यही कोशिश होगी कि आने वाले दिनों में लोगों को ऐसी सारी जानकारियां पहुंचाई जाए जिससे संपूर्ण आवश्यक जानकारी मिल सके चाहे वह कोई भी जरूरी क्षेत्र हो। मैंने अपनी टीम को इस तरीके से तैयार किया है ताकि किसी भी प्रकार से मेहनत की कमी ना रहे और सदा लोगों को सच्ची और सटीक जानकारी उपलब्ध कराई जा सके।

हमारी ताकत बनने के लिए शुक्रिया— 

मैं Thehindiguide के सभी दर्शकों का तहे दिल से शुक्रिया अदा करता हूं जिन्होंने हमारे लिए एक ताकत का काम किया है। यह आप सभी का प्यार ही है, जिसकी बदौलत हम हमेशा आगे की ओर अग्रसर रहेंगे।

हमारी मेहनत वहीं पर  सार्थक हो जाएगी, जब हमारे द्वारा दिया गया कंटेंट आप सभी को पसंद आएगा। भविष्य में भी पूरी कोशिश की जाएगी कि दर्शकों का प्यार thehindiguide.com  को हमेशा मिलता रहे।

बहुत-बहुत धन्यवाद