Home Biography जानिये एक दिन की मुखयमंत्री Srishti Goswami के बारे में – One Day CM of Uttarakhand (Big News)

जानिये एक दिन की मुखयमंत्री Srishti Goswami के बारे में – One Day CM of Uttarakhand (Big News)

by Ragini
Srishti Goswami One Day CM in Hindi

जानिये एक दिन किमुखयमंत्री Srishti Goswami के बारे में – सृष्टि गोस्वामी बनेगी One Day CM और संभालेंगी उत्तराखंड के मुखमंत्री की कमान (Srishti Goswami Biography, Age, One Day CM Reason In Hindi)

Srishti Goswami एक ऐसा नाम जो आज के समय में पूरे भारत में बहुत ही तेजी से वायरल हो रहा है। क्योंकि सृष्टि गोस्वामी एक दिन के लिए उत्तराखंड की सीएम बनने जा रही हैं। सृष्टि गोस्वामी को 24 जनवरी 2021 को एक दिन के लिए सीएम बनाया जा रहा है। और बकायदा इसके लिए  उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने  निर्देश दिए हैं।

Srishti Goswami के लिए ये एक किसी सपने से कम नहीं है। बल्कि Srishti Goswami के लिए यह एक बहुत बड़ी उपलब्धि है। सृष्टि गोस्वामी के माता पिता अपने बच्ची की इस उपलब्धि के लिए अपने आप को बहुत गर्व महसूस कर रहे हैं। उत्तराखंड के सभी लोग बालिका दिवस यानी  24 जनवरी को सृष्टि गोस्वामी के सीएम बनने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं।

आप सभी लोगों के जानकारी के लिए बताना बहुत ही आवश्यक है कि उत्तराखंड की  बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष उषा नेगी ने बताया कि  बालिकाओं के सशक्तिकरण के लिए  24 जनवरी को एक होनहार बालिका को उत्तराखंड का  सीएम बनाया जाएगा । उत्तराखंड के एक दिन के सीएम के लिए सृष्टि गोस्वामी का नाम चुना गया है।

सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री का पद सौंपा जाएगा । और इसके लिए Srishti Goswami अपने एक दिन के कार्यकाल के समय में  अपने सूबे के विकास कार्यों को देखेंगे और उनकी समीक्षा भी  करेंगी।  सृष्टि गोस्वामी 24 जनवरी को एक 2:00 बजे से लेकर 3:00 बजे तक विधानसभा में सभी विभागों के लिए पांच-पांच मिनट का  टाइम देंगी। सृष्टि गोस्वामी ने इसके लिए उत्तराखंड के सभी लोगों का दिल से आभार व्यक्त किया है। और उन्होंने कहा है कि उत्तराखंड का एक दिन के लिए सीएम बनने का उन्हें जो सौभाग्य प्राप्त हुआ है।

3 वर्ष में एक बार मिलता है किसी बालिका को मुख्यमंत्री बनने का अवसर

उत्तराखंड में हर 3 वर्ष के अंतराल में बालिका दिवस के शुभ अवसर पर एक होनहार बालिका को एक दिन के लिए मुख्यमंत्री बनने का  मौका मिलता है। इस बार 24 जनवरी यानी बालिका दिवस के अवसर पर त्रिवेंद्र सिंह रावत ने Srishti Goswami को एक दिन के लिए सीएम बनाने का निर्देश दिया है।

Srishti Goswami बीएससी एग्रीकल्चर की है छात्रा

सृष्टि गोस्वामी उत्तराखंड के एक छोटे से गांव दौलतपुर की रहने वाली हैं। और इस समय Srishti Goswami रुड़की के बीएसएम पीजी कॉलेज  से  बीएससी एग्रीकल्चर से कोर्स कर रही हैं। और साथ में सृष्टि गोस्वामी भविष्य में सामाजिक कार्यकर्ता बनकर बालिकाओं के  लिए काम करना चाहती हैं। और वह बालिकाओं के लिए अच्छी शिक्षा का व्यवस्था कराना उनका महत्वपूर्ण देश है।

होनहार है सृष्टि गोस्वामी

सृष्टि के माता-पिता ने बताया कि सृष्टि बचपन से ही बहुत ही होनहार है।  सृष्टि गोस्वामी बचपन से ही  होनहार और पढ़ने में  होशियार रही है। सृष्टि गोस्वामी के टैलेंट का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि सन 20 एक 8 में सृष्टि गोस्वामी को उत्तराखंड में बाल सभा के कानून निर्माता के रूप में चुना जा चुका है। और साथ में सृष्टि गोस्वामी सन 20एक9 में लड़कियों के उत्थान के लिए एक बार थाईलैंड वीजा चुकी हैं। 

सृष्टि गोस्वामी का उद्देश्य

  • सृष्टि गोस्वामी एक  होनहार प्रतिभाशाली बच्ची है।
  • सृष्टि गोस्वामी शुरुआत से ही सामाजिक कार्यक्रमों में आगे आकर भाग लेती है।
  • सृष्टि गोस्वामी ने बताया कि वह बालिकाओं के शिक्षा के लिए अच्छे इंतजाम कर आना चाहती हैं।
  • जिससे कि आने वाली सभी बालिकाएं अच्छे से शिक्षा प्राप्त कर सकें। और अपने पैरों पर खड़े हो सके ।
  • इसीलिए  सृष्टि गोस्वामी सामाजिक कार्यकर्ता बनकर बालिकाओं के उत्थान के लिए काम करना चाहती हैं।
  • और बालिकाओं को शिक्षा प्राप्त करने के लिए  प्रेरित करती हैं।

सृष्टि गोस्वामी विभागों का करेंगी समीक्षा

सृष्टि गोस्वामी को एक दिन के सीएम कार्यकाल के समय सभी विभागों का समीक्षा करेंगे। और साथ में सभी विभागों के कार्यों को देखेंगे। और साथ में Srishti Goswami उन विभागों में होने वाले कामों के लिए अपना सुझाव भी दे सकती हैं। साथ ही  सृष्टि गोस्वामी ने बताया है कि उनका एक दिन के सीएम कार्यकाल के समय में वह बालिकाओं के शिक्षा के लिए जरूरी सुझाव जरूर देंगे। जिससे कि बालिकाओं की शिक्षा के लिए जरूरी कदम उठाए जाए।

सृष्टि गोस्वामी के माता पिता क्या करते हैं 

सृष्टि गोस्वामी एक बहुत ही साधारण परिवार से हैं। सृष्टि के पिताजी एक छोटी सी दुकान चलाकर अपना जीवन यापन करते हैं। और साथ में सृष्टि गोस्वामी की माताजी एक आंगनवाड़ी कार्यकर्ता है। Srishti Goswami का बचपन बहुत ही कष्टों से भरा हुआ  बीता है। सृष्टि गोस्वामी बचपन से ही पढ़ाई पर अपना पूरा ध्यान केंद्रित करते हुए अपने सपनों को साकार करने में लगी हुई हैं।

सृष्टि गोस्वामी ने अपना एक वीडियो सोशल मीडिया वेबसाइट पर शेयर करते हुए बताया कि उन्हें उत्तराखंड का एक दिन के लिए सीएम बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। इसके लिए वह उत्तराखंड के सभी जनता का और अपने शुभचिंतकों का हाथ जोड़कर आभार व्यक्त करती हैं।

Related Articles

Leave a Comment