Home Biography Amey Ranawade Biography in Hindi : अमेय राणावडे़ का जीवन परिचय (2021)

Amey Ranawade Biography in Hindi : अमेय राणावडे़ का जीवन परिचय (2021)

by Rohan Mathew
Amey Ranawade Biography in Hindi

जानें Amey Ranawade कौन हैं, भारतीय फूटबाल में टीम में इनका क्या योगदान रहा। Amey Ranawade का जीवन परिचय, Latest News, Carrier, पूरी जानकारी आज हम इस लेख में आपको देने वाले हैं। आज हम जिस उभरते सितारे की बात कर रहे हैं, वह हैं फुटबॉल के जाने-माने खिलाड़ी Amey Ranawade।

फुटबॉल एक ऐसा खेल है जिसमें बेहतरीन रूप से आगे बढ़कर देश को गौरवान्वित किया जा सकता है। चलिए बिना समय बर्बाद किये Amey Ranawade Biography in Hindi पढ़ते हैं।

हमारे भारत देश में कई प्रकार के खेल खेले जाते हैं जिनमें से कुछ खेलों को तो स्कूल और कॉलेज में भी बच्चे खेलते हैं और कई बार लोग इन खेलों के माध्यम से खुद को स्थापित कर पाते हैं। इनमें से एक मुख्य खेल का नाम है फुटबॉल।  आज हम Amey Ranawade के बारे में आपको पूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

Amey Ranawade Biography in Hindi

आज खेल जगत में Amey Ranawade का नाम किसी से भी अछूता नहीं है। यह भारतीय पेशेवर Footballer है, जो Indian Super League (ISL) में मुंबई सिटी के लिए खेलते हैं। इनका पूरा नाम Amey Ranawade है। इनका जन्म 7 मार्च 1998 को मुंबई शहर में हुआ। इन्हें बचपन से ही Football के प्रति विशेष रूचि थी, जिसके लिए यह समय मिलने पर अक्सर स्कूल में Football खेल खेलते नजर आते थे। स्कूल में इनके दोस्तों की काफी कमी थी लेकिन Amey Ranawade Football को ही अपना सच्चा दोस्त मानते थे।

Amey Ranawade का सफर

Amey Ranawade बचपन से ही मेहनती थे और वह Footballer ही बनना चाहते थे। जिसके लिए उन्होंने Training अपने स्कूली दिनों में ही शुरू कर दी थी जब भी समय मिलता तो वे  Football खेलना ही पसंद करते थे। Amey Ranawade  ने 2016 में Indian Super League (ISL) में DSK Shivajians FC के लिए खेलने का मौका मिला।

2017 में Amey Ranawade Indian Super League (ISL) में गोवा टीम के लिए उन्होंने खेलना शुरू किया। उसके बाद 2018 में वे मोहन बागान टीम (Mohun Bagan Team) में शामिल हुए और अपना दमदार अभिनय लोगों के सामने प्रस्तुत किया। इसके अलावा उन्हें 2011 से 2013 तक अंडर-19 में और 2013 से 2015 तक अंडर 20 टीम के लिए भी राष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मौका मिला। जिसमें उन्होंने अपना योगदान दिया।

Amey Ranawade Carrier

हर खिलाड़ी की तरह उनके जीवन में भी कई प्रकार के उतार-चढ़ाव आए। इसके बावजूद उन्होंने हर चुनौती को स्वीकार किया और अपने अंदर बदलाव लाते हुए अपने Carrier को भी सही दिशा में लेकर आए हैं।

वर्ष. टीम.  ऐप्स गोल्स
2015- 16डीएसके00
2016 -17गोवा10
2018-19मोहनबागान40
2019-20गोवा20
2020-21बेंगलुरु यूनाइटेड00
2020-21मुंबई10

राष्ट्रीय टीम

वर्ष. टीम.  ऐप्स गोल्स
2011- 13 भारत U17250
2013-15भारत U2050
Amey Ranawade Biography in Hindi

Amey Ranawade Biography

44 नंबर की जर्सी पहनना मानते  है Amey Ranawade लकी

जब भी आप Amey Ranawade को Football के मैदान में खेलते हुए देखेंगे, तब हमेशा आपने गौर किया होगा कि उन्होंने 44 नंबर की जर्सी ही पहनी होती है। 44 नंबर की जर्सी को वे हमेशा अपने लिए लकी ही मानते हैं। किसी भी मैच को खेलने से पहले वे 44 नंबर की जर्सी के अलावा दूसरी कोई भी नंबर पहनना पसंद नहीं करते हैं।

Amey Ranawade की बढ़ने लगी Fan Following

हमारे देश में Football को ज्यादा महत्व नहीं दिया जाता लेकिन फिर भी कुछ ऐसे खिलाड़ी हैं, जो अपने खेल की प्रतिभा को दिखाने में पीछे नहीं हटते और अपना नाम भी रोशन करते हैं। Amey Ranawade ने अच्छे खेल से लोगों का दिल जीता है साथ ही साथ उनकी Fan Following भी लगातार बढ़ती जा रही है। हमारे देश में एक अच्छे Footballer की कमी थी जिसे इस उभरते खिलाड़ी ने पूरी कर दी है। अब जब  Football का मैच होता है, तो लोग इनका मैच उत्साह और रोमांच के साथ मैच देखना पसंद करते हैं और भरपूर आनंद भी उठाते हैं।

Amey Ranawade पारिवारिक जीवन को रखते हैं मीडिया से दूर

आजकल Media हर तरफ छाई हुई है और उनसे किसी भी बात को छुपा पाना मुश्किल होता है फिर वह चाहे खेल जगत हो, फिल्म जगत हो या राजनीति जगत। छोटी से छोटी खबर भी मीडिया के पास फौरन पहुंच जाती है। ऐसे में उभरते सितारे Amey Ranawade हमेशा अपने पारिवारिक जीवन को मीडिया से दूर ही रखा है। उन्हें ज्यादा दिलचस्पी अपने खेल की ओर है ना कि पब्लिसिटी करने में। ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि हमारे देश को एक उभरता हुआ सितारा मिल चुका है जो Football के माध्यम से देश का नाम ऊंचा कर सकता है।

अच्छे खेल के लिए Amey Ranawade करते हैं घंटों Practice

अपने खेल में निखार लाने के लिए हर खिलाड़ी जी तोड़ मेहनत करता है ताकि वह अच्छे से अच्छा प्रदर्शन कर सकें। कुछ ऐसा ही हमें Football Amey Ranawade ने कर दिखाया है। उन्होंने भी अपने अच्छे खेल के लिए घंटों अभ्यास किया है जिसमें उनकी मदद उनके Coach ने भी की है। जब तक एक खिलाड़ी अपने हर पहलू पर ध्यान नहीं देगा, तब तक वह अपने खेल में भी उम्दा प्रदर्शन नहीं कर पाएगा। इस बात को  उन्होंने भी भली-भांति समझा है और  काफी देर तक प्रैक्टिस कर के खुद को मजबूत बनाया है।

अंतिम शब्द Last Words on Amey Ranawade

इस प्रकार से हमारे लेख के माध्यम से हमने जाना की प्रसिद्ध Footballer Amey Ranawade बहुत ही मेहनती और कुशल खिलाड़ी हैं, जो अपनी मेहनत से आगे बढ़ने की प्रेरणा युवाओं को दे रहे हैं। एक सच्चा खिलाड़ी तो वही है जो अपनी मेहनत करते हुए देश और परिवार का नाम रोशन करें और इस खेल के प्रति रुचि भी प्रदर्शित कर सके।

Amey Ranawade Biography in Hindi के इस लेख की जानकारी आपको कैसी लगी हमें Comment करके ज़रूर बताएं। और इसे अपने दोस्तों, रिश्तेदारों के साथ ज़रूर शेयर करें। हमारा लेख पढ़ने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

Related Articles

Leave a Comment